मुख्‍य समाचार

1 रायपुर। बच्चों के विकास मे प्रमुख भूमिका निभा रहा सजग कार्यक्रम : ऑडियो क्लिप के माध्यम से सुनाए जा रहे प्रेरक संदेश,रायपुर। मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता ’लोकवाणी’ की 12 वीं कड़ी का प्रसारण 8 नवम्बर को : लोकवाणी ’बालक-बालिकाओं की पढ़ाई, खेलकूद, भविष्य’ विषय पर केन्द्रित होगी,राजनांदगांव। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया 4 नवम्बर को राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे मिशन अमृत योजना के तहत 8.5 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण ,राजनांदगांव : उपायुक्त कृषि विभाग डॉ. सोनकर ने किया गोधन न्याय योजना के कार्यों का निरीक्षण : योजना की सफलता का मूल मंत्र गौठानों का सफल संचालन, राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राज्योत्सव में मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 1 लाख 65 हजार किसानों के खाते में 178 करोड़ रूपए की राशि अंतरित की

सोमवार, 29 जून 2020

सब्जियों के उचित मूल्य निर्धारित

राजनांदगांव
       कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा के निर्देशानुसार कोरोना (कोविड-19) के कारण लॉकडाउन  के दौरान सब्जियों में बेवजह मूल्य वृद्धि एवं काला-बाजारी को रोकने के लिए सब्जियों के उचित मूल्य निर्धारित किया गया हैं।
       सब्जियों के उचित मूल्य निर्धारण के लिए आयुक्त नगर पालिक निगम राजनांदगांव, अनुविभागीय दण्डाधिकारी राजनांदगांव एवं खाद्य अधिकारी राजनांदगांव की संयुक्त बैठक में दर निर्धारण के संबंध में निर्णय लिए गए । जिसमें दैनिक उपयोग की वस्तुओं के लिए एक थोक एवं खुदरा मूल्य तक किया गया है। दैनिक उपयोग की वस्तुओं फल, सब्जी, अनाज अधिकतम मूल्य से अधिक दाम में कोई भी दुकानदार या विक्रेता सामानों को नहीं बेचेगा। तय अधिकतम मूल्य दर से अधिक दाम में विक्रय करने पर दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी। जारी की गई मूल्य सूची नगर निगम राजनांदगांव एवं अनुविभाग राजनांदगांव क्षेत्र में प्रभावशील रहेगी।
राजनांदगांव निगम क्षेत्र में सब्जियों के खुदरा मूल्य -
       बरबटी 30 रूपए, गवार फलली 45 रूपए,  बैगन 25 रूपए, पत्ता गोभी 20 रूपए, फूल गोभी 40, रूपए,चवलईभाजी 30 रूपए, लाल भाजी 30 रूपए,  करेला 60 रूपए, लौकी 15 रूपए, कुम्हड़ा 15 रूपए, कुंदरू 20 रूपए, परवल 40 रूपए, पालक 35 रूपए भिंडी 15 रूपए,  टमाटर 30-40 रूपए,  कटहल 30 रूपए,  गाजर 35 रूपए, प्याज 20 रूपए, आलू 25 रूपए, मूली 30 रूपए, शिमला मिर्च 80 रूपए, हरा मिर्ची 40 रूपए, लहसून 120 रूपए, अदरक 80 रूपए, अरबी 30 रूपए, चुकंदर 40 रूपए एवं हरा धनिया 100 रूपए।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें