मुख्‍य समाचार

1 रायपुर। बच्चों के विकास मे प्रमुख भूमिका निभा रहा सजग कार्यक्रम : ऑडियो क्लिप के माध्यम से सुनाए जा रहे प्रेरक संदेश,रायपुर। मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता ’लोकवाणी’ की 12 वीं कड़ी का प्रसारण 8 नवम्बर को : लोकवाणी ’बालक-बालिकाओं की पढ़ाई, खेलकूद, भविष्य’ विषय पर केन्द्रित होगी,राजनांदगांव। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया 4 नवम्बर को राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे मिशन अमृत योजना के तहत 8.5 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण ,राजनांदगांव : उपायुक्त कृषि विभाग डॉ. सोनकर ने किया गोधन न्याय योजना के कार्यों का निरीक्षण : योजना की सफलता का मूल मंत्र गौठानों का सफल संचालन, राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राज्योत्सव में मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 1 लाख 65 हजार किसानों के खाते में 178 करोड़ रूपए की राशि अंतरित की

रविवार, 10 मई 2020

कोरोना से जंग जीत कर लौटे तीन योध्दा

  • कबीरधाम जिले के तीन व्यक्ति स्वस्थ्य होकर आज कवर्धा वापस लौटे,
  • रायपुर एम्स में चल रहा था इलाज
           कवर्धा, 10 मई 2020 । कबीरधाम जिले के 6 कोरोना पाजेटिव मरीजों में से 3 लोग पूर्ण स्वास्थ्य होकर आज शनिवार की रात कवर्धा वापस लौट आए है। स्वास्थ्य होकर लौटने के बाद कवर्धा के इन्द्रलोक भवन (क्वारेन्टीन सेंटर) में तीनो का भव्य स्वागत हुआ। इन सभी को एम्स रायपुर के एम्बुलेंस कवर्धा छोड़ने आए एम्बुलेंस पायलट का भी स्वागत किया गया। इन सभी का कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण, जिला पंचायत सीईओ श्री विजय दयाराम के, अतिरिकय पुलिस अधीक्षक श्री अनिल सोनी, स्वास्थ्य विभाग की डीपीएम श्रीमती नीलू घृतलहरे सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने इन सभी का ताली बजाकर स्वागत और अभिनन्दन किया।
           रायपुर एम्स में इन तीनो का इलाज चल रहा था। 3 मई को जिले के 6 लोगों का कोरोना पाजेटिव की रिपोर्ट आने के बाद सभी को बेहतर उपचार के लिए रायपुर में रिफर किया गया था। 
स्वास्थ्य होकर लौटे सभी ने एम्बुलेंस से उतरे हुए सभी का अभिवादन किया। अनिता (परिवर्तित नाम) ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि हम लोगों को जब पता चला था कि हमे महामारी नामक एक बीमारी से घर कर लिया है तब सब डर गए थे। लेकिन जिस तरफ से जिला प्रशासन द्वारा उपचार के लिए जल्दी रायपुर भेजा गया, तब अच्छा लगा। रायपुर में हम सबका बहुत अच्छे ढंग से इलाज हुआ। इतनी जल्दी ठीक होकर लौटे है बहुत अच्छा लग रहा है। 
           कलेक्टर श्री शरण ने बताया की एम्स से कबीरधाम जिले के तीन लोग ठीक होकर वापस लौटे है। प्रोटोकॉल के अनुसार इन तीनो को 14 दिनों की कवर्धा के इंद्रलोक भवन क्वारेन्टीन सेंटर में ठहराया जाएगा। उन्होंने बताया कि शेष तीन लोग भी जल्द स्वस्थ्य होकर लौटेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें