मुख्‍य समाचार

1 रायपुर। बच्चों के विकास मे प्रमुख भूमिका निभा रहा सजग कार्यक्रम : ऑडियो क्लिप के माध्यम से सुनाए जा रहे प्रेरक संदेश,रायपुर। मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता ’लोकवाणी’ की 12 वीं कड़ी का प्रसारण 8 नवम्बर को : लोकवाणी ’बालक-बालिकाओं की पढ़ाई, खेलकूद, भविष्य’ विषय पर केन्द्रित होगी,राजनांदगांव। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया 4 नवम्बर को राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे मिशन अमृत योजना के तहत 8.5 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण ,राजनांदगांव : उपायुक्त कृषि विभाग डॉ. सोनकर ने किया गोधन न्याय योजना के कार्यों का निरीक्षण : योजना की सफलता का मूल मंत्र गौठानों का सफल संचालन, राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राज्योत्सव में मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 1 लाख 65 हजार किसानों के खाते में 178 करोड़ रूपए की राशि अंतरित की

शनिवार, 4 अप्रैल 2020

राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कोरबा में कोरोना रोकथाम के उपायों और नागरिक सुविधाओं का जायजा लिया

    रायपुर 04 अप्रैल 2020! राजस्व एवं आपदा मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से रोकथाम, नियंत्रण और बचाव के लिए तत्परता और जन-सहयोग से त्वरित कार्यवाही की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी जिलों में बेघर लोगों, प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंद लोगों को विशेष राहत शिविरों में रखकर उन्हें, भोजन, स्वास्थ्य सहित ठहरने की आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं।
    राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा में विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए नगर पालिका निगम कोरबा एवं जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे उपायों व नागरिक सुविधाओं के लिए किये गए प्रयासों का निरीक्षण किया। सफाई व्यवस्था, सेनेटाइजेशन, पात्र राशन कार्डधारी हितग्राहियों को राशन की उपलब्धता, जिले में अन्य क्षेत्रों से आये व लॉकडाउन में फंसे कामगारों को ठहराए गए विभिन्न रेस्ट सेल्टर्स में जाकर उनके लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कोरबा जोन के बस स्टैंड से शुरूवात कर विभिन्न जोन में निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े एवं जनता से अपील की है कि हाट-बाजार एवं राशन दुकानों पर भीड़ नहीं लगाये और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करे व लॉकडाउन का पालन कर शासन प्रशासन का सहयोग करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें