मुख्‍य समाचार

1 रायपुर। बच्चों के विकास मे प्रमुख भूमिका निभा रहा सजग कार्यक्रम : ऑडियो क्लिप के माध्यम से सुनाए जा रहे प्रेरक संदेश,रायपुर। मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता ’लोकवाणी’ की 12 वीं कड़ी का प्रसारण 8 नवम्बर को : लोकवाणी ’बालक-बालिकाओं की पढ़ाई, खेलकूद, भविष्य’ विषय पर केन्द्रित होगी,राजनांदगांव। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया 4 नवम्बर को राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे मिशन अमृत योजना के तहत 8.5 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण ,राजनांदगांव : उपायुक्त कृषि विभाग डॉ. सोनकर ने किया गोधन न्याय योजना के कार्यों का निरीक्षण : योजना की सफलता का मूल मंत्र गौठानों का सफल संचालन, राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राज्योत्सव में मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 1 लाख 65 हजार किसानों के खाते में 178 करोड़ रूपए की राशि अंतरित की

शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020

दो संदिग्ध : राजनांदगांव पुलिस ने भेजा क्वारंटाइन में


राजनांदगांव. घुमका क्षेत्र के ग्राम गोपालपुर में दो कोरोना संदिग्धों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुुरुवार को चिन्हित किया है। दोनों को पार्री स्थित सरकारी क्वारंटाइन एकलव्य विद्यालय में रखा गया है। ये दोनों निजामुद्दीन मरकज में मिले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में रहे हैं। वहां से वापस लौटने के बाद अपने घरों में दुबके हुए बैठे थे। देर रात इनका सैंपल लेकर जांच के लिए रायपुर एम्स भेजा गया ।
संदिग्धों को ट्रेस करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गुरुवार शाम को गोपालपुर पहुंची। टीम में मेडिकल ऑफिसर डॉ. विकास राठौर, डॉ. हंसराज साहू, डॉ. विजय खोब्रागढ़े, डॉ. प्रवीण वर्मा, जिला डाटा मैनेजर अखिलेश सिंह के अलावा कौशल शर्मा, नयाब तहसीलदार कोमल ध्रुव, राजू पटेल और घुमका पुलिस मौजूद रही। दोनों संदिग्धों को घर उठाकर क्वारंटाइन में रखा गया है।
गांव से दो संदिग्धों को उठाने के बाद दहशत का माहौल बन गया है। ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले निजामुद्दीन में मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात के लोग बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस खबर से पूरा देश हिल गया था। वहां राजनांदगांव से भी कुछ लोगों के शामिल होने की जानकारी सामने आई थी। इससे पहले ऐसे भी लखोली के जनता कॉलोनी से दो लोगों को क्वारंटाइन किया गया था। 
89 लोग होम आइसोलेट
वर्तमान में जिलेभर में 89 लोग होम आइसोलेशन में है। क्वारंटाइन में रखे सभी लोगों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। अब गोपालपुर में फिर दो संदिग्ध मरीज मिले हैं, जिन्हें एहतियातन क्वारंटाइन में रखा जाएगा। सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि दो लोगों को गोपालपुर से उठाया गया है। ये लोग निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए लोगों के संपर्क में रहे हैं। इनका सैंपल लेकर टेस्ट के लिए रायपुर एम्स भेजा गया हैै।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें