मुख्‍य समाचार

1 रायपुर। बच्चों के विकास मे प्रमुख भूमिका निभा रहा सजग कार्यक्रम : ऑडियो क्लिप के माध्यम से सुनाए जा रहे प्रेरक संदेश,रायपुर। मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता ’लोकवाणी’ की 12 वीं कड़ी का प्रसारण 8 नवम्बर को : लोकवाणी ’बालक-बालिकाओं की पढ़ाई, खेलकूद, भविष्य’ विषय पर केन्द्रित होगी,राजनांदगांव। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया 4 नवम्बर को राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे मिशन अमृत योजना के तहत 8.5 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण ,राजनांदगांव : उपायुक्त कृषि विभाग डॉ. सोनकर ने किया गोधन न्याय योजना के कार्यों का निरीक्षण : योजना की सफलता का मूल मंत्र गौठानों का सफल संचालन, राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राज्योत्सव में मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 1 लाख 65 हजार किसानों के खाते में 178 करोड़ रूपए की राशि अंतरित की

शुक्रवार, 24 अप्रैल 2020

राशन या नगद राशि की जगह इलाज के लिए उपयोगी सामग्री खरीदकर दान दें

कलेक्टर श्री मौर्य की अपील

        राजनांदगांव । कलेक्टर श्री जयप्रकाश मौर्य ने कोरोना वायरस के संक्रमण के संकट पूर्ण समय में सहायता के इच्छुक दानदाताओं से राशन सामग्री और नगद राशि की जगह कोरोना पीडि़तों के इलाज के लिए उपयोगी जरूरी मेडिकल सामग्री दान करने की अपील की है।
        कलेक्टर श्री मौर्य ने आज यहां अपने अपील में कहा कि आंशिक रूप से छूट मिलने की वजह से आम लोगों की आवाजाही शुरू हो गई है। भविष्य में कोरोना वायरस के संक्रमण बढऩे की आशंका है। इस स्थिति में कोरोना पॉजिटिव के इलाज में उपयोग होने वाले चीजों की जरूरत पड़ेगी। श्री मौर्य ने कहा कि राजनांदगांव के पेण्ड्री स्थित शासकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल को कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों के इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल बनाने का काम तेजी से चल रहा है। श्री मौर्य ने कहा कि हमें एन 95 मास्क, सर्जिकल ग्लब्स तथा पीपीई किट सहित अन्य जरूरी चीजें की जरूरत पड़ेगी। इच्छुक दानदाता अधिकृत एजेंसियों से इन सामग्री की खुद खरीदी कर बतौर सहायता दान दे सकते हैं। श्री मौर्य ने ग्रामीण क्षेत्रों के दानदाताओं से भी इसी तरह की सामग्री खरीदकर दान के रूप में देने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें