रायपुर. 03 अप्रैल 2020 । स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस से वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर कोविड-19 का संक्रमण रोकने और इलाज की व्यवस्था की बिंदुवार समीक्षा की। उन्होंने अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के लिए आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति जल्द सुनिश्चित करने कहा। उन्होंने राज्य में कोरोना वायरस जांच की बढ़ी सुविधाओं के मद्देनजर सभी संदिग्धों के यथाशीघ्र सैंपल लेकर जांच कराने के भी निर्देश दिए। बैठक में जानकारी दी गई कि प्रदेश के सभी सरकारी चिकित्सा महाविद्यालयों में कोविड-19 अस्पताल की स्थापना का काम तेजी से कराया जा रहा है।
प्रदेश में आज कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज के पूर्णतः स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। रायपुर की इस युवती का इलाज एम्स में चल रहा था। राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या सिमट कर पांच रह गई है। इनमें से चार संक्रमितों का इलाज एम्स में और एक का राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। एम्स में भर्ती कुल सात संक्रमित मरीजों में से तीन मरीज पूर्णतः स्वस्थ हो चुके हैं। बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती एक महिला को भी 2 अप्रैल को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई है।
      छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल एक हजार 412 संभावित लोगों की पहचान कर सैंपल जांच किया गया है। अभी तक एक हजार 234 सैंपल जांच के परिणाम निगेटिव प्राप्त हुए हैं। 169 सैंपल की जांच रिपोर्ट आना बांकी है।