रायपुर,। कोरोना संक्रमित एक मरीज के आज स्वस्थ होने के बाद एम्स रायपुर से छुट्टी दे दी गई है। बीती रात कटघोरा में तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जिन्हें उपचार के लिए एम्स रायपुर में भर्ती किया गया है। एम्स रायपुर में 12 मरीजों का उपचार जारी है, जिनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। राज्य में कोरोना से संक्रमित अब तक 24 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।
        छत्तीसगढ़ राज्य में 17 अप्रैल तक कोरोना वायरस के कुल 5776 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर सैंपल जांच किया गया। अभी तक 5484 के परिणाम नेगेटिव प्राप्त हुए हैं तथा 256 सैंपल की जांच जारी है। राज्य में 19 मार्च से लेकर अब तक कोरोना से संक्रमित 36 मरीज मिले है, इलाज के बाद अब तक 24 मरीज स्वस्थ होने के बाद अपने घर जा चुके हैं।

        राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के साथ ही विदेशों एवं अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आए लोगों सहित संक्रमितों के संम्पर्क में आए 65,911 लोग अभी होम क्वॉरंटीन में है। होम क्वॉरेंटाईन में रह रहे लोगों के स्वास्थ्य पर सर्विलेंस टीम द्वारा निरंतर निगरानी रखने के साथ ही उनसे नियम का कड़ाई से पालन करने तथा घर से बाहर न जाने की लगातार अपील की जा रही है। आज यहां स्टेट कमांड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में स्वास्थ्य विभाग की सचिव श्रीमती निहारिका बारिक सिंह ने विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपायों के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कटघोरा के समीपस्थ ग्रामों में भी लक्षण के आधार पर लोगों का रेण्डम सेम्पल लिए जाने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने कोरोना संक्रमण के चिन्हांकन के लिए पुलिंग टेस्ट शीघ्रता से शुरू किए जाने के संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।