मुख्‍य समाचार

1 रायपुर। बच्चों के विकास मे प्रमुख भूमिका निभा रहा सजग कार्यक्रम : ऑडियो क्लिप के माध्यम से सुनाए जा रहे प्रेरक संदेश,रायपुर। मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता ’लोकवाणी’ की 12 वीं कड़ी का प्रसारण 8 नवम्बर को : लोकवाणी ’बालक-बालिकाओं की पढ़ाई, खेलकूद, भविष्य’ विषय पर केन्द्रित होगी,राजनांदगांव। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया 4 नवम्बर को राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे मिशन अमृत योजना के तहत 8.5 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण ,राजनांदगांव : उपायुक्त कृषि विभाग डॉ. सोनकर ने किया गोधन न्याय योजना के कार्यों का निरीक्षण : योजना की सफलता का मूल मंत्र गौठानों का सफल संचालन, राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राज्योत्सव में मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 1 लाख 65 हजार किसानों के खाते में 178 करोड़ रूपए की राशि अंतरित की

रविवार, 29 मार्च 2020

निजी स्कूलों के शिक्षकों व अन्य स्टाफ को समय पर वेतन देने के निर्देश

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने निजी स्कूल संचालकों जारी किया आदेश
 
राजनांदगांव !  कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री जयप्रकाश मौर्य को निजी स्कूलों के संचालकों द्वारा स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों एवं अन्य स्टाफ  को वेतन नहीं देने तथा सेवा समाप्ति के संबंध विचार करने की मिली शिकायतों को बेहद गंभीरता से लिया है।  कलेक्टर ने इसे संज्ञान में लेते हुए सख्त आदेश जारी किया है। आदेश में  प्रत्येक स्कूल संचालक को  कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से वेतन देने कहा है। आपदा की इस परिस्थिति में किसी भी शिक्षक एवं कर्मचारी की सेवा समाप्ति नहीं की जा सकती।
आदेश से बचने के लिए स्कूल संचालक स्कूल संचालन के लिए खोले गए बैंक खाते में उपलब्ध राशि को अन्य खाते में आनलाईन ट्रांसफर कर सकते हैं। उन्होंने इसे रोकने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी एवं लीड बैंक मैनेजर को ऐसे खातों से शिक्षक एवं कर्मचारियों के वेतन के अलावा अन्य किसी भी प्रकार के लेन-देन पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी, लीड बैंक मैनेजर तथा सभी बैंक मैनेजर तत्काल प्रभाव से उचित कार्रवाई करने कहा है। जिला शिक्षा अधिकारी को सभी स्कूल संचालकों को आज ही इस आदेश की प्रति तामिल कराने कहा है। उसी प्रकार लीड बैंक मैनेजर आदेश के प्रति आज ही व्हाट्सएप्प एवं इलेक्ट्रानिक सूचना प्रसारण तंत्र प्रणाली से पहुंचाना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर श्री मौर्य ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि जो स्कूल संचालक इस आदेश का पालन नहीं करेगा उसे आवश्यक दण्ड एवं शास्ति अधिरोपित करें। स्कूल संचालकों द्वारा आदेश का उल्लंघन करने पर उनकी मान्यता भी रद्द करने के संबंध में कार्रवाई की जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें