मुख्‍य समाचार

1 रायपुर। बच्चों के विकास मे प्रमुख भूमिका निभा रहा सजग कार्यक्रम : ऑडियो क्लिप के माध्यम से सुनाए जा रहे प्रेरक संदेश,रायपुर। मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता ’लोकवाणी’ की 12 वीं कड़ी का प्रसारण 8 नवम्बर को : लोकवाणी ’बालक-बालिकाओं की पढ़ाई, खेलकूद, भविष्य’ विषय पर केन्द्रित होगी,राजनांदगांव। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया 4 नवम्बर को राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे मिशन अमृत योजना के तहत 8.5 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण ,राजनांदगांव : उपायुक्त कृषि विभाग डॉ. सोनकर ने किया गोधन न्याय योजना के कार्यों का निरीक्षण : योजना की सफलता का मूल मंत्र गौठानों का सफल संचालन, राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राज्योत्सव में मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 1 लाख 65 हजार किसानों के खाते में 178 करोड़ रूपए की राशि अंतरित की

बुधवार, 11 दिसंबर 2019

मुख्यमंत्री ग्राम मटंग पहुंचकर सर्वोदयी नेता स्वर्गीय श्री पंथराम वर्मा को दी श्रद्धांजलि

दुर्ग । मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल दुर्ग जिले के पाटन ब्लॉक के ग्राम मटंग पहुंचकर सर्वोदयी और गांधीवादी नेता स्वर्गीय श्री पंथराम वर्मा को श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिवार जनों से मिलकर संवेदना व्यक्त की। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री पंथराम वर्मा सादा जीवन उच्च विचार के सिद्धांत को आजीवन अपनाए रखा। पूरा जीवन बापू के सिद्धान्त पर चलते रहे। चरखे से सूत कातते रहे। किसी विचार को लेकर ऐसी दृढ़ता दुर्लभ ही देखने में आती है। गांधी जी और विनोबा भावे के विचारों को उन्होंने आत्मसात किया था। उन्होंने सुदीर्घ और यश भरा जीवन जिया। अपने पीछे वे अपने मूल्यों की धरोहर छोड़ गए हैं। सार्वजनिक जीवन में कैसा आचरण हो, उनके जीवन से यह आदर्श मिलता है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर स्वर्गीय श्री वर्मा द्वारा भूदान आंदोलन के दौरान किये गए कार्यों का भी स्मरण किया। उन्होंने कहा कि ग्राम मटंग के लोगों के लिए और हम सब के लिए ये बहुत गौरव की बात है कि यह गांव और हमारा क्षेत्र इतने यशस्वी नायक की कर्मभूमि रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे ऐसे परिवार से आये थे जहां त्याग की परंपरा रही, समाज के लिए आगे आकर काम करने की प्रेरणा रही। 
ग्राम बेलौदी में स्वर्गीय प्यारेलाल नायक को भी दी श्रद्धांजलि- मुख्यमंत्री ने ग्राम बेलौदी पहुंचकर स्वर्गीय प्यारेलाल नायक को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया।
आमालोरी में स्वर्गीय गजाबाई को दी श्रध्दांजलि- ग्राम आमलोरी में मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय गजाबाई को श्रद्धांजलि दी। वे श्री अनिल चंद्राकर की माता थीं। मुख्यमंत्री ने श्री चंद्राकर एवं शोक संतप्त परिजनों को ढांढस बंधाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें