मुख्‍य समाचार

1 रायपुर। बच्चों के विकास मे प्रमुख भूमिका निभा रहा सजग कार्यक्रम : ऑडियो क्लिप के माध्यम से सुनाए जा रहे प्रेरक संदेश,रायपुर। मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता ’लोकवाणी’ की 12 वीं कड़ी का प्रसारण 8 नवम्बर को : लोकवाणी ’बालक-बालिकाओं की पढ़ाई, खेलकूद, भविष्य’ विषय पर केन्द्रित होगी,राजनांदगांव। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया 4 नवम्बर को राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे मिशन अमृत योजना के तहत 8.5 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण ,राजनांदगांव : उपायुक्त कृषि विभाग डॉ. सोनकर ने किया गोधन न्याय योजना के कार्यों का निरीक्षण : योजना की सफलता का मूल मंत्र गौठानों का सफल संचालन, राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राज्योत्सव में मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 1 लाख 65 हजार किसानों के खाते में 178 करोड़ रूपए की राशि अंतरित की

शुक्रवार, 15 नवंबर 2019

नगरीय निकायों का निर्वाचन : कलेक्टर ने तैयारियों की समीक्षा की

रायपुर, । कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने आज शाम कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिले के निर्वाचन अधिकारियों की बैठक लेकर नगरीय निकायों के निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि स्थानीय नगरीय निकाय का चुनाव भी लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव की तरह ही बेहद महत्वपूर्ण और संवेदनशील है। स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्विघ्न मतदान कराने के लिए इन चुनाव से जुड़े सभी अधिकारी-कर्मचारी अपने कार्य को गंभीरता, समर्पण और कर्मठता के साथ करें तथा आपसी समन्वय से समय से सभी कार्य सम्पादित करें।
कलेक्टर ने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण संशोधन भी किए गए है। अधिकारी-कर्मचारी इनका भली-भांति अध्ययन करें और उन्हें अच्छे से संपादित कराये। उन्होेंने निर्वाचन से संबंधित सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने इस संबंध में अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर प्रशिक्षण देने को कहा। उन्होंने सम्पत्ति विरूपण अधिनियम और कोलाहल नियत्रंण अधिनियम के तहत समिति बनाने के निर्देश भी दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें