राजनांदगांव , जिले में अवैध धान के भण्डारण एवं परिवहन रोकने के लिए धड़ा-धड़ कार्रवाई की जा रही है। आज कोचियों के यहां छापेमारी कर 784 क्ंिवटल धान जप्त किया गया। इसी प्रकार चेकिंग के दौरान दो वाहनों से 24 क्विंटल धान की जप्ती की गई। इस प्रकार आज कुल 808 क्ंिवटल धान जप्त करने की कार्रवाई की गई। जिले में अभी तक 3 हजार 523 क्विंटल धान जप्त किया जा चुका है। 
    छापेमारी दल के सदस्यों ने छुरिया तहसील के ग्राम कुमरदा एवं जोशीलमती में 272 क्विंटल, छुईखदान में हर्ष ट्रेडिंग प्रोफाईडर के यहां 196 क्विंटल, छुईखदान विकासखंड के ग्राम ढाबा में गिरधर गोपाल ट्रेडर्स गोदाम में 246 क्विंटल धान जप्त किया गया। छुईखदान विकासखंड के ग्राम चकनार में श्री गुलशन गोलछा के यहां 30 क्विंटल, ग्राम सरोधी में श्री राजकुमार पटेल से 7 क्विंटल, ग्राम जामगांव के श्री मनीराम से 13 क्विंटल धान जप्त किया गया। मोहला विकासखंड अंतर्गत दो पिकअप वाहनों क्रमांक सीजी 08 वाय 3383 तथा सीजी 08 एई 6811 से 24 क्विंटल धान जप्त किया गया। दोनों वाहनों और धान को मोहला थाने को सुपूर्द कर दिया गया। मोहला विकासखंड के ग्राम सागली में  दुकान से 20 क्विंटल धान जप्त किया गया।  
    कलेक्टर श्री जयप्रकाश मौर्य ने आज अधिकारियों की संक्षिप्त बैठक में जिले के सीमाई क्षेत्रों में दूसरे राज्यों से धान की आवक रोकने के लिए चाकचौबंद व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धान के अवैध भण्डारण और परिवहन टीम वर्क से रोकने में अधिक सफलता मिलेगी। उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्रों में लगाए गए चेकिंग पोस्ट में कोटवारों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। इसके अलावा ग्राम सचिवों, रोजगार सहायकों और मेट को भी टीम में शामिल करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।